Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

बजाज फाइनेंस का डिजिटल पेमेंट सेक्टर में कदम, जल्द लॉन्च करने वाली है बजाज पे ऐप

नई दिल्ली. देश में डिजिटल पेमेंट का विस्तार तेजी से हो रहा है. इस क्षेत्र में पहले से ही दिग्गज कंपनियां पेटीएम, फोनपे, गूगल पे, अमेजन पे आदि मौजूद हैं. अब बजाज फाइनेंस ने इस वित्त वर्ष के अंत तक यानी मार्च, 2021 से पहले डिजिटल पेमेंट ऐप बजाज पे लॉन्च करने का ऐलान किया है.

वित्त वर्ष 2020-21 का तौथी तिमाही में लॉन्च होगी Bajaj Pay
बजाज फाइनेंस ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि कंपनी यूजर्स के लिए डिजिटल पेमेंट ऐप बजाज पे वित्त वर्ष 2020-21 का तौथी तिमाही में लॉन्च करेगी. यह ऐप यूजर्स को यूपीआई, पीपीआई, ईएमआई कार्ड और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट की सुविधा उपलब्ध कराएगा. इसके अलावा कंपनी अपने मर्चेंट्स के लिए भी बजाज पे ऐप डेवलप करेगी.

5 प्रोपरायटी मार्केटप्लेस भी बनाएगी बजाज फाइनेंस

बजाज पे ऐप के अलावा कंपनी अपने ग्रुप ऑफ कंपनीज के लिए 5 प्रोपरायटी मार्केटप्लेस बना रही है. इनमें ईएमआई स्टोर, इंश्योरेंस मार्केटप्लेस. इंवेस्टमेंट मार्केटप्लेस, बीएफ हेल्थ और ब्रोकिंग ऐप शामिल हैं. इसके अलावा कंपनी 25 दूसरे ऐप इकोसिस्टम्स से पार्टनरशिप करने जा रही है, ताकि अपने कस्टमर्स को उनके जरूरत की सभी सर्विसेज और प्रोडक्ट्स उपलब्ध हो सके.

ये 4 ऐप भी डेवलप कर रही कंपनी
बजाज फाइनेंस ने कहा कि कंपनी अगली तिमाही में अपने बिजनेस को ट्रांसफॉर्म करने के लिए 4 प्रोडक्टिविटी ऐप्स डेवलप कर रही है जिनके नाम सेल्स वन ऐप, मर्चेंट ऐप कलेक्शंस ऐप और पार्टनर ऐप हैं. कंपनी ने कहा कि इन ऐप्स के कर्मचारियों की कार्य क्षमता तो बढ़ेगी ही, साथ ही मई 2021 तक इनसे चैनल पार्टनर्स और मर्चेंट इकोसिस्टम की कार्यकुशलता भी बढ़ जाएगी.

Related Articles

Back to top button