Select your Language: हिन्दी
Tech

यूट्यूब ने लांच किया नया फीचर, वीडियो के मोमेंट्स को कैप्चर और शेयर करने की मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली. भारत में शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक पर बैन जारी है. वहीं, दिग्गज इंटरनेट कंपनी यूट्यूब शॉर्ट्स वीडियो और लाइव स्ट्रीम पर काम कर रही है. कंपनी ने एक फीचर रोल आउट किया है, जो यूजर्स को वीडियो और लाइव स्ट्रीम के मोमेंट्स को कैप्चर करने और शेयर करने की अनुमति देगा. क्लिप लंबाई में 5 से 60 सेकंड के बीच हो सकता है और उनके साथ एक नया यूआरएल जुड़ा होगा.

कंपनी ने एक बयान में बताया कि यूट्यूब पर क्लिप आपको एक क्रिएटर कंटेंट (वीडियो अपलोड और स्ट्रीम) के 5-60 सेकंड सेगमेंट का चयन करने की अनुमति देता है, जिसे प्लेटफार्म पर दूसरों के साथ शेयर किया जा सकता है. यदि आप किसी एक चैनल का कंटेंट देख रहे हैं, तो आप वीडियो में एक क्लिप आइकन देखें जो आपको उस वीडियो के एक हिस्से का चयन करने की अनुमति देगा जिसे आप क्लिप करना चाहते हैं.

यूजर्स क्लिप को कॉपी, एम्बेड या फेसबुक, ट्विट या रेडिट जैसे सोशल मीडिया के जरिए भेज सकते हैं. आप इसे ईमेल भी कर सकते हैं और एक स्लाइडर को खींचकर क्लिप की लंबाई सेट कर सकते हैं.

एंड्रॉयड पर उपलब्ध है सुविधा
अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल का हिस्सा यूट्यूब का कहना है कि क्लिप्ड वीडियो लूप पर चलाया जाएगा. यह सुविधा अब डेस्कटॉप और एंड्रॉयड पर उपलब्ध है और यह जल्द ही आईओएस पर आ जाएगा.

अल्फा टेस्टिंग में है फीचर
यह सुविधा वर्तमान में अल्फा टेस्टिंग में है और केवल चुनिंदा क्रिएटर के साथ उपलब्ध है और यह ट्विच पर उपलब्ध फीचर के समान है.

Related Articles

Back to top button