Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर रैली में जान गंवाने वाले किसानो के परिवार से मिलेंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, रामपुर हुई रवाना

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान जान गंवाने वाले किसान नवरीत सिंह की मौत पर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी नवरीत सिंह के परिजनों से मिलने रामपुर जा रही हैं. प्रियंका गांधी के अलावा आज राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) नेता जयंत चौधरी भी उनके परिजनों से मिलने पहुंचेंगे. आज नवरीत सिंह का अंतिम अरदास कार्यक्रम है. प्रियंका गांधी इस कार्यक्रम में भाग लेंगी और परिजनों को सांत्वना देंगी.

ट्रैक्टर हादसे के बाद दिल्ली पुलिस की ओर से एक वीडियो जारी किया गया था जिसमें देखा गया था कि आईटीओ के पास पुलिस बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश में तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलट जाता है. इस ट्रैक्टर के नीचे नवरीत सिंह दब जाते हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक नवरीत सिंह की मौत दुर्घटना के कारण हुई थी.

काफिले में यूपी हेड लल्लू सिंह भी मौजूद

प्रियंका गांधी अपने दिल्ली स्थित आवास से निकल चुकी हैं. उनके साथ गाड़ियों का लंबा काफिला जा रहा है. इस काफिले में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष लल्लू सिंह भी मौजूद हैं. प्रियंका गांधी के इस काफिले में समर्थकों का हुजूम भी शामिल है. NH-24 के रास्ते प्रियंका गांधी यूपी के रामपुर जा रही हैं.

बता दें कि 26 जनवरी के दिन किसानों ने कृषि कानून के खिलाफ ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था. रैली के लिए पुलिस और प्रदर्शनकारी किसान नेताओं के बीच बातचीत कर रास्ते तय किए गए थे. लेकिन, कुछ उपद्रवी तत्व तय मार्ग को नहीं माना और अक्षरधाम, आईटीओ होते हुए सीधे लाल किले पर पहुंच गए. लाल किले पर पहुंचते ही उस जगह पर एक संप्रदाय विशेष का झंडा लगा दिया जहां पीएम मोदी ध्वजारोहन करते हैं.

Related Articles

Back to top button