Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड हिंसा के आरोपी सुखदेव सिंह को चंडीगढ़ से किया गिरफ्तार

नई दिल्ली. केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में 26 जनवरी को आयोजित किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के मामले में आरोपी सुखदेव सिंह को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने रविवार को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया. सुखदेव सिंह के ऊपर पुलिस ने 50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया था. पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी सुखदेव सिंह लाल किले में प्रवेश करने वाली भीड़ का नेतृत्व कर रहा था. दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के आरोपियों दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 1 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया है.

इसके अलावा अन्य आरोपियों जजबीर सिंह, बूटा सिंह और इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. सुखदेव सिंह की गिरफ्तारी के साथ इस मामले में कुछ गिरफ्तार लोगों की संख्या 127 हो गई है. इससे पहले तीन लोगों 32 वर्षीय हरप्रीत सिंह, हरजीत 48 वर्षीय हरजीत सिंह और 55 वर्षीय धर्मेंदर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. ये तीनों दिल्ली के निवासी हैं. सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल रिकॉर्डिंग के आधार पर पुलिस हिंसा के अन्य आरोपियों को तलाश में जुटी हुई है.

ये था मामला
बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई हिंसा में तकरीबन 153 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे, जबकि दो को गंभीर अवस्था में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड तोड़ते हुए दिल्ली के विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन किया. पुलिस के साथ झड़प के बावजूद प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए लालकिला पहुंचे और राष्ट्रीय प्रतीक पर धार्मिक झंडा फहरा दिया. ट्रैक्टर परेड के आयोजन में दिल्ली में कई जगहों पर हिंसा और पुलिस के साथ झड़प देखने को मिली.

आईटीओ पर ट्रैक्टर पलटने की वजह से एक प्रदर्शनकारी किसान की मौत हो गई, जोकि पूरे आयोजन की मुख्य घटना रही. बाद में पुलिस ने अपने बयान में कहा कि किसानों ने परेड के लिए समझौते का उल्लंघन किया.

Related Articles

Back to top button