Select your Language: हिन्दी
World

किसानों के समर्थन में अब पाकिस्तान में भी ट्रैक्टर रैली, हाफिज सईद का समर्थन

इस्लमाबाद: देश में नए कृषि कानूनों के खिलाफ विभिन्न किसान संगठन करीब ढाई महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच अब पाकिस्तान भी किसानों के मुद्दे को लेकर भड़काने की कोशिश में जुट गया है और अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने को कोशिश में जुटा हुआ है। लश्‍कर-ए-तैयबा संस्‍थापक हाफिज सईद का सहयोगी और खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला ने वीडियो जारी करते हुए ऐलान किया है वह भारतीय किसानों के समर्थन में भारतीय सीमा तक एक ट्रैक्टर रैली निकालेगा।

जारी किया वीडियो

गोपाल चावला को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का संरक्षण प्राप्त है। अपने दो मिनट के वीडियो में चावला ने इस रैली के समर्थन में लोगों से सहयोग करने की अपील की है। यह पहली बार नहीं है जब खालिस्तानी आतंकी चावला ने भारत के खिलाफ जहर उगला हो वह पहले भी कई मौकों पर ऐसी हरकत कर चुका है। चावला ने ऐलान किया है कि ट्रैक्‍टर रैली ननकाना साहिब से शुरू होकर भारतीय सीमा के पास वाघा बॉर्डर तक जाएगी।

इससे पहले भी दिया था भड़काऊ बयान

चावला इस रैली के बहाने लोगों को भड़काने का काम कर रहा है यही कारण है कि उसने वीडियो जारी कर लोगों को इस आंदोलन से जुड़ने की अपील की है। इससे पहले भी गोपाल चावला ने 5 फरवरी को एक रैली को संबोधित करते हुए भारत के खिलाफ ना केवल जहर उगला था बल्कि पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया था। तब चावला ने कश्मीर, नगालैंड और खालिस्तान की आज़ादी तक की जंग की बात कही थी।

कौन है चावला

गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव भी है। चावला वहीं आतंकी है जिसे 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी माना जाता है। पिछले साल नवंबर को भारतीय उच्चायोग के राजनयिक अधिकारियों के साथ गुरुद्वारा ननकाना साहब और गुरुद्वारा सच्चा सौदा में हुई बदसलूकी के पीछे भी चावला का ही हाथ था। वह अक्सर सार्वजनिक मंचों से भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है। जब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह पाकिस्तान गए थे तो उनके साथ फोटो खिंचवाई थी जिसे लेकर सिद्धू की भारत में खासी आलोचना हुई थी।

Related Articles

Back to top button