Select your Language: हिन्दी
West Bengal

आज से पश्चिमी बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित

कोलकाता: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज से दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरा है. गृहमंत्री का यह दौरा राजनीतिक मायने से काफी अहम माना जा रहा है. इस दौरे के दौरान गृहमंत्री ना सिर्फ गंगासागर के कपिल मुनि आश्रम का दौरा करेंगे, बल्कि नारायणपुर गांव में गरीब शरणार्थी परिवार के बीच भोजन कर एक बार फिर राज्य की ममता सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे.

शरणार्थी गरीब परिवार के घर खाना खाएंगे शाह

अमित शाह सुबह 10:30 बजे कोलकाता के भारत सेवा आश्रम संघ से अपने कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. इसके बाद गृहमंत्री कोलकाता से हेलीकॉप्टर द्वारा गंगासागर पहुंचेंगे. जहां कपिल मुनि आश्रम का दर्शन करेंगे. आश्रम के बाद गंगासागर के ही इंदिरा मैदान से परिवर्तन रथ यात्रा की शुरुआत करेंगे और पास के ही नारायणपुर गांव में एक शरणार्थी गरीब परिवार के घर बीजेपी पदाधिकारियों के साथ भोजन करेंगे.

अपने कोर वोटर को साधना चाहते हैं शाह

भोजन के बाद गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता श्मशान घाट काली मंदिर के पास से बीजेपी के रोड शो में शामिल होंगे और शाम करीब 5:00 बजे कोलकाता के अरबिंदो भवन जाने का कार्यक्रम है.

दरअसल अमित शाह भारत सेवा आश्रम, कपिल मुनि आश्रम और शमशान घाट काली मंदिर के जरिये एक ओर वो अपने कोर वोटर को साधना चाहते हैं तो दूसरी ओर अरविंदो भवन पहुंचकर शाह भद्र बंगाली के बीच अपनी पकड़ को और मजबूत करना चाहते हैं.

अमित शाह के दौरे से पहले हिंसा

बता दें कि अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले मुर्शिदाबाद में हिंसा हो गई. मुर्शिदाबाद में ममता सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला किया गया. इस हमले में जाकिर हुसैन घायल हो गए. फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं दूसरी ओर राजधानी कोलकाता में टीएमसी से बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी की कार पर भी हमला हुआ.

Related Articles

Back to top button