Select your Language: हिन्दी
Tech

गूगल ने नया फीचर किया लांच, अब सीधे प्ले स्टोर से एक फोन से दूसरे फोन पर भेज सकेंगे एप्स

नई दिल्ली. एंड्राइड फोन यूजर्स के लिए बेहद अच्छी खबर सामने आ रही है. गूगल एंड्रॉयड फोन में एन नया फीचर लेकर आ रहा है. इसके तहत आप अपने एंड्रॉयड हैंडसेट में आसानी से ऐप शेयर कर सकते है. इस नए फीचर का नाम है नियरबाय शेयर इस पर कंपनी पिछले एक साल से ज्यादा समय से काम कर रही है. जी हां, खासकर इस नए फीचर के साथ आप अपने दोस्तों और परिवारों के साथ फोटो, लिंक, वीडियोस के साथ-साथ आसानी से एक दूसरे को एंड्राइड एप्लीकेशन भी शेयर कर सकेंगे. बता दें कि Google ने दिसंबर में इस नए फीचर की घोषणा की थी और आखिरकार गूगल ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नियर शेयर के इस एप्लीकेशन शेयरिंग फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है.

एंड्राइड स्मार्टफोन के इस नए नियर फीचर्स के साथ आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ एप्लीकेशन और अपडेट एप्लीकेशन को आसानी से शेयर कर सकते हैं. अब तक इस फीचर के अंतर्गत यूजर्स को वीडियो, फोटो, लिंक और ऐप इत्यादि को वायरलेस रूप से शेयर करने की अनुमति दी गई है.

पहले यूजर्स किसी भी फाइल और एप्लीकेशन को शेयर करने के लिए Google File Go का इस्तेमाल करते थे. लेकिन हमेशा इस एप्लीकेशन की मदद से APK और साइडलोडिंग को शेयर करना मुश्किल होता था. लेकिन इस नए फीचर्स की मदद से आप आसानी से किसी भी एंड्रॉयड यूजर्स को शेयर कर सकते हैं. लेकिन इस बात की जानकारी होना चाहिए कि इस न्यू फीचर के द्वारा आप एप्लीकेशन को किस तरह किसी को शेयर कर सकते हैं और वह किस तरह उस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल व लांच कर सकता है.

इसमें सबसे दिलचस्प बात यह है, कि स्मार्टफोन में नया फीचर इंस्टॉल होने के बाद कम से कम यूज़र्स इंटरेक्शन के साथ-साथ ट्रांसफर भी बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. लेकिन सफल ट्रांसफर के लिए सेंडर और रिसीवर दोनों के पास अपने प्ले स्टोर पर एक्टिव ऑप्शन होना ज़रूरी है. बता दें, की सक्सेसफुल ट्रांसफर मैन्युअल है और इसी वजह से ट्रांसफर केवल तभी होगा जब सेंडर परमिट यानी अनुमति देगा.

Related Articles

Back to top button