Select your Language: हिन्दी
World

भारत ने फिर दिखाई दरियादिली, भारत का एयर स्पेस इस्तेमाल कर श्रीलंका जायेंगे पाक पीएम इमरान खान

नई दिल्ली. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए भारत ने अपने एयर स्पेस के इस्तेमाल की इजाजत दे दी है. इमरान खान श्रीलंका दौरे पर जा रहे हैं. पाकिस्तान की तरफ से भारत से अनुरोध किया गया था कि भारतीय एयर स्पेस का इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए. इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भारत के एयर स्पेस के इस्तेमाल श्रीलंका दौरे के लिए कर पाएंगे.

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत के अनुरोध पर पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किर्गिस्तान दौरे के लिए अपनी एयर स्पेस के इस्तेमाल की इजाजत दे दी थी. हालांकि, जनता के दबाव के चलते पीएम मोदी ने अपने रूट में परिवर्तन कर लिया दिया था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और उच्च स्तर के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल के साथ आज (मंगलवार) से दो दिन की श्रीलंका यात्रा पर आ रहे हैं. मीडिया को जारी बयान के अनुसार इमरान का राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से द्विपक्षीय मुलाकात का कार्यक्रम है और इस दौरान व्यापार, निवेश, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, तकनीक, रक्षा और पर्यटन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बताया कि खान प्रधानमंत्री राजपक्षे के आमंत्रण पर आधिकारिक यात्रा पर श्रीलंका जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button