Select your Language: हिन्दी
Tech

फेसबुक ने लॉन्च किया टिक टॉक जैसा नया ऐप, म्यूजिक वीडियो बनाना अब होगा और आसान

नई दिल्‍ली. फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक नया ऐप बार्स लॉन्‍च किया है. फेसबुक का यह ऐप टिकटॉक जैसा लेकिन सिर्फ रैपर्स को वीडियो बनाने में मदद करेगा. इस ऐप को फेसबुक के इंटरनल रिसर्च एंड डेवलपमेंट ग्रुप एनपीई ने लॉन्च किया है. फेसबुक की एनपीई टीम का यह म्यूजिक कैटेगरी में दूसरा वेंचर है. बार्स ऐप रैपर्स को वीडियो बनाने के लिए खास प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा. इस ऐप के जरिये बनाए गए वीडियोज को रैपर्स दूसरों के साथ शेयर भी कर सकते हैं. इस ऐप पर रैपर्स को खास बीट्स भी मिलेंगी.

वीडियो के लिए मिलेगे ऑडियो विजिअुल फील्टर और ऑटोट्यून
फेसबुक का पिछला ऐप कोलैब था, जिसकी मदद से कई लोग मिलकर ऑनलाइन म्यूजिक बना सकते हैं. वहीं, बार्स ऐप रैपर्स के लिए उनके बनाए रैप को दूसरों के साथ शेयर करने में मदद करेगा. इसमें सैकड़ों प्रोफेशनल बीट्स हैं, जिनका रैपर्स इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ ही रैपर्स बीट्स के मुताबिक अपने खुद के गाने लिख सकते हैं. इसके बाद वे अपना वीडियो रिकॉर्ड भी कर सकेंगे. यही नहीं, ऐप में कुछ राइम्‍स का सुझाव भी मिलेगा. यह यूजर्स के बोल लिखते समय डिफॉल्ट फीचर है. इसके साथ वीडियो के लिए ऑडियो विजिअुल फील्टर और ऑटोट्यून भी मिलेंगे.

कैमरा रोल में सेव कर सकेंगे 60 सेकेंड तक के वीडियोज

बार्स ऐप में चैलेंज मोड भी दिया गया है, जो एक गेम की तरह है. इसमें यूजर्स को शब्दों की मदद से फ्रीस्टाइन करना होगा. इस फीचर की मदद से लोग रैप बनाने के साथ मस्ती भी कर सकेंगे. ऐप पर यूजर्स 60 सेकेंड तक के वीडियो बना सकेंगे और उन्हें अपने कैमरा रोल में सेव कर सकेंगे. ऐप की मदद से यूजर्स को अपने वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने का ऑप्शन भी मिलेगा. ऐप का मकसद रैपर्स को एक ऐसी जगह देना है, जहां वे नए-नए प्रयोग कर सकें. इससे कोरोना महामारी के कारण म्‍यूजिक के साथ किए जाने वाले रुक चुके प्रयोग जारी रहेंगे.

Related Articles

Back to top button