Select your Language: हिन्दी
स्वास्थ्य

आज स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद लगवाएंगे कोरोना का टीका

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद कोरोना का टीका लगवाएंगे. डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली में तो रविशंकर प्रसाद पटना में टीका लगवाएंगे. उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई बड़े नेताओं ने टीका लगवाया था.

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि पीएम मोदी ने खुद टीका लगवाकर एक उदाहरण पेश किया है, ताकि लोगों के मन में कोई शंका ना रहे और आगे बढ़कर के वैक्सीन लगावाएं. जो भ्रांतियां और गलत बातें की जा रही थी, वह सब दूर हो गई हैं. शुरुआत में कुछ जगह कोविड के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आई थी, लेकिन अब सब ठीक तरह से चल रहा है. हर्षवर्धन ने यह भी अपील कि है कि जो लोग पैसे दे सकते हैं, उनको पैसे देकर वैक्सीन लगवानी चाहिए. चाहे वह मंत्री हो या सांसद हो या कोई भी व्यक्ति हो.

जनता में विश्वास बढ़ाने के लिए लगवाएं वैक्सीन- बीजेपी का निर्देश

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमत्री शिवराज सिंह चौहान भी आज कोरोना का टीका लगवाएंगे. वह विधानसभा में बजट पेश होने के बाद पहला डोज लेने पहुंचेंगे. बीजेपी ने अपने सांसदों और मंत्रियों को निर्देश दिया है कि जनता में विश्वास बढ़ाने के लिए अपने क्षेत्र में वैक्सीन लगवाएं. साथ ही पार्टी ने ये भी निर्देश दिए हैं कि कोई भी फ्री वैक्सीन ना लगवाएं.

दूसरे चरण के पहले दिन 4 लाख लोगों को लगा टीका

देशभर में कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण कल से शुरू हो गया. इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और किसी भी बीमारी से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. टीकाकरण के दूसरे चरण के पहले दिन देश में चार लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगा.

दिल्ली में15 हजार से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन

बता दें कि राजधानी दिल्ली में 15 हजार से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन लगवाई. टीका लगवाने से उत्साहित बुजुर्गों ने कहा है कि डरने की बात नहीं. ये आज के वक्त की जरूरत. इसलिए सभी लोग टीका लगवाएं.

Related Articles

Back to top button