Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

देश में लागू हो सकती है नयी पाबंदिया, कोरोना से बिगड़ते हालातो को लेकर प्रधानमंत्री मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियो संग करेंगे वार्ता

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. बढ़ते कोरोना को लेकर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्शन में आ गए हैं. पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज सुबह 11 बजे बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे और कोरोना वैक्सीन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे.

देश में टीकाकरण शुरू होने के बाद पहली बार मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर तेजी से गहराता जा रहा है, ऐसे में पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ होने जा रही यह बैठक बेहद अहम होने वाली है. कोरोना के प्रकोप के अलावा पीएम मोदी देश में टीकाकरण शुरू होने के बाद पहली बार मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करने जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री की आज होने वाली बैठक के मुद्दे पर स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत की है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री लगातार नजर बनाए हुए हैं और अब जबकि कुछ राज्यों में मामले बढ़ने शुरू हुए हैं, इसी वजह से यह बैठक बुलाई गई है. राज्य सरकारों के साथ बैठकर क्या कदम उठाए जाने हैं, उस पर फैसला किया जा सकता है. लेकिन कदम राज्य सरकारों को ही उठाने होंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है और 78.41 फीसदी नए मामले इन पांच राज्यों से हैं. भारत में कुल 77 फीसदी एक्टिव मरीज महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से है. ठीक हुए मरीजों में से 84.10 फीसदी छह राज्यों से हैं.

देश में क्या है कोरोना की स्थिति

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 24 हजार 492 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या एक करोड़ 14 लाख 9 हजार 831 हो गई है. वहीं, 131 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या एक लाख 58 हजार 856 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब दो लाख 23 हजार 432 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या एक करोड़ 10 लाख 27 हजार 543 है. देश में कुल तीन करोड़ 29 लाख 47 हजार 432 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है.

Related Articles

Back to top button