Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

कोरोना का कहर जारी, नोएडा में तीस अप्रैल तक धारा 144 लागू

लखनऊ : देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस एक बार फिर सिर उठाने लगा है। कई राज्यों में कोरोना के तेजी से बढ़ते नए मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है। देश में कोरोना की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। इस बैठक के बाद उन्होंने कहा कि लोगों को पहले से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है और दवाई के साथ-साथ कड़ाई का पालन करना भी जरूरी है। अपने यहां कोरोना के नए मामलों में वृद्धि को देखते हुए राज्य सक्रिय हो गए हैं।

नोएडा में 30 अप्रैल तक लागू रहेगी धारा 144
कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए वे एहतियाती कदम उठाने के साथ-साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश जारी किए हैं। महाराष्ट्र, पंजाब सहित कई राज्यों में नाइटकर्फ्यू जैसे सख्त उपाय लागू किए गए हैं। एहतियाती उपाय करने में उत्तर प्रदेश भी पीछे नहीं है। राज्य के मुख्य सचिव ने बुधवार को नई कोरोना गाइडलाइन जारी की तो गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने आगामी त्योहारों को देखते हुए नोएडा में 17 मार्च से 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू करने की घोषणा की है।

इस बार 29 मार्च को है होली
कोविड-19 के खतरे और आगामी त्योहारों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने एहतियाती कदम उठाए हैं। पुलिस का कहना है कि नोएडा में 17 मार्च से लेकर 30 अप्रैल तक सीआरपीसी की धारा 144 लागू रहेगी। बता दें कि इस बार होली का त्योहार 29 मार्च को है। प्रशासन ने यदि कड़ाई बरती तो इस बार की होली भी बेरंग होगी। पिछली बार कोरोना संकट के चलते लोगों ने होली का त्योहार हर्षोल्लास से नहीं मनाया। 30 अप्रैल तक शबे बारात, गुड फ्राइडे, नवरात्रि, अंबेडकर जयंती, राम नवमी, महावीर एवं हनुमान जयंती जैसे महत्वपूर्ण पर्व एवं त्योहार आएंगे।

Related Articles

Back to top button