Select your Language: हिन्दी
Karnataka

क्या उत्तराखंड के बाद कर्नाटक में भी बदलने वाली है सीएम की कुर्सी? बीजेपी एमएलए ने किया बड़ा दावा

नई दिल्ली: उत्तराखंड के बाद क्या बीजेपी कर्नाटक की सीएम भी बदलने की तैयारी में है, कर्नाटक बीजेपी के एक विधायक का दावा है कि पार्टी को अगर कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बचाए रखनी है तो येदुरप्पा को कुर्सी से हटाना ही होगा. कर्नाटक से बीजेपी के विधायक बसंगौड़ा पाटिल यत्नाल ने कर्नाटक के विजयपुरा में ये कहकर सनसनी फैला दी कि राज्य में अगले चुनाव से पहले येदियुरप्पा को सीएम के पद से हटाना होगा.

राज्य में CM का बदलाव 100 फीसदी सुनिश्चित- बसंगौड़ा पाटिल

विधायक बसंगौड़ा पाटिल यत्नाल ने कहा, ”राज्य में CM का बदलाव 100 फीसदी सुनिश्चित है. वरना इस मुख्यमंत्री के साथ अगला चुनाव लड़ना मुश्किल होगा. बीजेपी राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह भी इस बात से वाकिफ हैं. लेकिन वह बस दिखाने के लिए कह रहे हैं कि सीएम नहीं बदलेगा.” सीएम येदियुरप्पा के विरोधी माने जाने वाले बीजेपी विधायक पाटिल ने कहा कि तीन मुख्यमंत्रियों को बदलने की आवश्यकता पर चर्चा लंबे समय से चल रही है. कर्नाटक में भी चुनाव बाद बदलाव होगा.

कर्नाटक में भ्रष्टाचार और वंशवाद- पाटिल

पाटिल ने कर्नाटक में भ्रष्टाचार और वंशवाद का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ”मैंने भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति के खिलाफ बोला है. मैं केवल वाजपेयी और नरेंद्र मोदी की तारीफ करता हूं. इन दोनों नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी मामला नहीं है. उन्होंने वंशवाद की राजनीति नहीं की है. वे मेरे लिए रोल मॉडल हैं. मैं उन लोगों का महिमामंडन कैसे कर सकता हूं जो वंशवाद की राजनीति करते हैं और राजनीति में भ्रष्टाचार में लिप्त हैं?.”

बसंगौड़ा पहले भी कई बार इस तरह खुलेआम येदियुरप्पा के खिलाफ बोल चुके हैं , लेकिन इस बार उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व का नाम लेकर जिस तरह बयानबाजी की है, बीजेपी उनके खिलाफ नोटिस जारी कर कड़ी कार्रवाई कर सकती है.

Related Articles

Back to top button