Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री के बांग्लादेश दौरे का आज दूसरा दिन, आज इन मंदिरों में करेंगे पूजा पाठ

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 2 दिवसीय यात्रा पर बांग्लादेश पहुंचे. आज पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे का दूसरा दिन है. दौरे के दूसरे दौरान पीएम मोदी बांग्लादेश में स्थित यशोरेश्वरी और ओरकांडी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए मंदिरों को सजाया गया है और खास तैयारियां की गई हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण-पश्चिमी शतखिरा और गोपालगंज में यशोरेश्वरी और ओरकांडी मंदिरों में पूजा-अर्चना कर अपनी बांग्लादेश यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी के मंदिर में पूजा-अर्चना को लेकर खास तैयारियां की गई हैं.

पीएम मोदी यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा करेंगे अर्चना

बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यात्रा के पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी ने जहां राजनेताओं से मुलाकात की थी. वहीं दूसरे दिन वो ईश्वरपुर गांव के लिए रवाना होंगे और भारत और पड़ोसी देशों में बिखरे हुए 51 शक्ति पीठों में से एक यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद पीएम गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में ‘राष्ट्रबंधु के पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान’ की स्मारक पर भी जाएंगे.

बता दें कि बांग्लादेश के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा से पहले दक्षिण-पश्चिमी शतखिरा में यशोरेश्वरी मंदिर का जीर्णोद्धार किया है. बांग्लादेश के लिए रवाना होने से पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया था कि वो प्राचीन यशोरेश्वरी काली मंदिर में देवी काली की पूजा करने के लिए काफी उत्साहित हैं.

एमओयू पर हस्ताक्षर करने की संभावना

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को एक बयान में कहा था, “मैं विशेष रूप से ओरकांडी में मटुआ समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ अपनी बातचीत के लिए उत्सुक हूं, जहां से श्री श्री हरिचंद्र ठाकुर जी ने अपना पवित्र संदेश दिया था.”

मंदिरों की अपनी यात्रा के बाद, प्रधानमंत्री मोदी अपने समकक्ष शेख हसीना के साथ वार्ता करेंगे और दोनों देशों के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर करने की संभावना है. इसके बाद पीएम मोदी बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से भी मुलाकात करेंगे.

Related Articles

Back to top button