Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

कोरोना से बिगड़ते हालातो को लेकर चिंतित केंद्र सरकार, 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली: देश में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के हालात को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी. बैठक शाम 6:30 बजे आयोजित होगी. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से भारत में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या में लगातार बढ़ोत्‍तरी हुई है. पिछले 24 घंटों में तो कोरोना के नए केसों का आंकड़ा बढ़कर एक लाख को पार कर गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा] सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में पिछले 24 घंटे में 1,03,558 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 478 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई.

इससे पहले, देश में सबसे ज़्यादा नए कोरोनावायरस केस 17 सितंबर, 2020 की सुबह (पिछले 24 घंटे में) सामने आए थे, जब कुल 97,894 मामले दर्ज किए गए थे. इस लिहाज़ से लगभग साढ़े छह महीने बाद कोरोना के आतंक ने भारत में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

कोविड-19 के बढ़ते मामलों और वैक्सीनेशन अभियान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार अप्रैल को भी एक उच्चस्तरीय बैठक की थी. सूत्रों के अनुसार, बैठक में प्रधानमंत्री ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, कोविड के प्रति उचित व्यवहार और टीकाकरण पर जोर दिया. कोरोना को लेकर सतर्कता और जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक जगह-जगह स्पेशल कैंपेन चलाया जाएगा. इसके साथ ही हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने पर ज़ोर दिया जाएगा.इस बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना के सबसे ज्‍यादा प्रभावित महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में केंद्रीय टीमें भेजने के निर्देश दिए थे. कंटेनमेंट जोन बनाने और कॉन्टैक्ट तलाशने पर ज़ोर दिया गया था.

Related Articles

Back to top button