Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

देश में कोरोना से हाहाकार, तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड एक दिन में सबसे ज्यादा दो लाख से अधिक केस आये सामने, इतने लोगो की मौत

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. देश के डॉक्‍टरों ने कोरोना की दूसरी लहर के बारे में जिस तरह का अनुमान लगाया था खतरा उससे भी कहीं ज्‍यादा दिखाई पड़ रहा है. देश के सभी राज्‍यों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना की खतरनाक स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन में कोरोना के आंकड़े दो लाख तक पहुंच गए हैं. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को देश में कोरोना के 1 लाख 99 हजार 569 नए मामले दर्ज किए गए. यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में मिलने वाले नए कोरोना संक्रमितों का सर्वाधिक आंकड़ा है.

देश में एक ओर जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है वहीं मौत के आंकड़े भी बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1037 लोगों की मौत हुई है. नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 40 लाख 70 हजार 300 हो गई है. कोरोना से पीड़ित लोगों के ठीक होने की दर और गिरकर 89.51 प्रतिशत रह गई है.

Related Articles

Back to top button