Select your Language: हिन्दी
Tech

व्हाट्सएप पर जल्द लांच होगा नया फीचर! पहले से वॉइस नोट सुनना होगा और आसान

नई दिल्ली. वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए बहुत जल्द नया फीचर लाने की तैयारी में है. पता चला है कि वॉट्सऐप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे वॉइस नोट की प्लेबैक स्पीड को चेंज किया जा सकेगा. हालांकि इसी तरह का फीचर पिछले महीने सपॉट किया गया था. वॉट्सऐप अपडेट ट्रैकर WAbetaInfo के मुताबिक एंड्रॉयड के बीटा चैनल में तीन प्लेबैक स्पीड को ऐड किया गया है, जिसमें 1x, 1.5x और 2x शामिल है. जानकारी के लिए बता दें कि वॉइस मैसेज के लिए धीमी करने के लिए कोई प्लेबैक स्पीड नहीं है.

फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इसका स्टेबल वर्जन कब आएगा, लेकिन कहा जा रहा है कि प्लेबैक स्पीड को आने वाले महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप पर वॉइस नोट्स वैसे तो डिफॉल्ट तौर नॉर्मल स्पीड से चलेंगे, और यूज़र्स को ऑप्शन को मैनुअली सेट करना होगा.

वॉइस नोट बबल को नया आइकन मिलेगा, जिसमें तीन प्लेबैक स्पीड ऑप्शन दिए जाएंगे. हालांकि इस नए फीचर से कुछ यूज़र्स को बहुत ज़्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन कुछ यूज़र्स को इस फीचर की ज़रूरत थी. जानकारी के लिए बता दें कि ये फीचर कई प्लैटफॉर्म जैसे यूट्यूब, डेलीमोशन पर सालों पहले से मौजूद है.

मिला नया स्टिकर पैक
WhatsApp ने अपने स्टिकर फीचर को कुछ साल पहले लॉन्च किया था और तब से ये Stickers सबके पसंदीदा फीचर में से एक है. इससे पहले WhatsApp ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ मिलकर ‘Vaccines for All’ (सभी के लिए वैक्सीन) नाम का स्टिकर पैक लॉन्च किया है. इसको लेकर वॉट्सऐप की उम्मीद है कि इन स्टिकर्स के ज़रिए लोग एक-दूसरे से जुड़ पाएंगे.

COVID-19 वैक्सीन के आने की खुशी, उत्साह और साथ ही मन में चल रहे विचारों को निजी तौर पर शेयर कर पाएंगे. इस मुश्किल दौर में लोगों की जान बचाने वाले हेल्थकेयर हीरोज़ के प्रति अपना सम्मान दिखाने के लिए भी स्टिकर्स का इस्तेमाल करेंगे.

Related Articles

Back to top button