Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

देश में कोरोना संकट को लेकर ऑक्सीजन आपूर्ति बढ़ाने में हाथ बटाएगी Paytm, शुरू किया Oxygen for India

नई दिल्ली : वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम ने सोमवार को कहा कि पेटीएम फाउंडेशन 3000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपकरणों (ओसी) का आयात करेगा ताकि कोविड-19 महामारी के बीच देश में कोविड मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में मदद की जा सके।

कंपनी ने भारत के लिए ऑक्सीजन (ऑक्सीजन फॉर इंडिया) नाम से एक पहल शुरू की है। इसके जरिए वह इस मुद्दे पर जागरूकता बढ़ा रही है।
कंपनी ने सोमवार को कहा कि पेटीएम फाउंडेशन ने 1000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आयात के लिए ऑर्डर दे रखे हैं। इनका मूल्य करीब 4 करोड रुपए होगा।

कंपनी लोगों से चंदे के रूप में दस करोड़ रूपये और जुटाने का लक्ष्य रखा। पेटीएम फाउंडेशन आपूर्तिकर्ताओं के साथ 3000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आयात करने करने की योजना बनायी है इन्हें अस्पतालों क्लीनिक और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को दिया जाएगा।

पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी विजय शंकर शर्मा ने कहा कि मैं अन्य स्टार्टअप इकाइयों और कंपनियों का आह्वान करता हूं कि वे हमारे इस अभियान में हाथ बटाएं और हमारे एक रुपये के योगदान में अपना एक रुपया मिलाएं ताकि आक्सीजन कंसेंट्रैटर की आपूर्ति संख्या दो गुना की जा सके।

Related Articles

Back to top button