Select your Language: हिन्दी
दुनिया

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की सुनामी, WHO ने कहा- ‘ह्रदय विदारक से भी परे’

नई दिल्ली. देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर की सुनामी आ गई है. हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी से मरीज दम तोड़ रहे हैं. चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है. भारत की वर्तमान स्थिति पर अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का बयान आया है. डब्ल्यूएचओ के चीफ टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने कहा है कि भारत की स्थिति बहुत ही ज्यादा बिगड़ गई है. यहां हालात दिल तोड़ने वाले हैं.

टेड्रोस ने कहा है कि भारत की स्थिति अब काफी नाजुक हो गई है. हम किसी स्थिति के लिए कहते हैं कि ये दिल तोड़ने वाला है, लेकिन भारत की स्थिति आज इससे भी बुरी है. उन्होंने कहा कि कई देशों को अभी भी कोरोना के गंभीर संकट का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन भारत में स्थिति दिल तोड़ने वाली है.”

भारत को मदद भेज रहा है डब्ल्यूएचओ

वहीं, द्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने भारत में कोरोना वायरस के हाल में तेजी से बढ़ते मामलों पर कहा कि संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कई ऑक्सीजन मशीनों समेत भारत में अहम सामग्री की आपूर्ति की है. ग्रेबेयेसस ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह महामारी वैश्विक स्तर पर लगातार बढ़ रही है.
उन्होंने कहा कि संकट से निपटने में भारत की मदद के लिए डब्ल्यूएचओ ने 2,000 से ज्यादा कर्मी तैनात किए हैं और वह टीकाकरण समेत विभिन्न प्रयासों में प्राधिकारियों की मदद कर रहा है.

Related Articles

Back to top button