Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

देश में कोरोना का जबरदस्त कहर जारी, पिछले 24 घंटे में 3.80 लाख नए केस, 3646 की मौत

नई दिल्ली. देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से आगे बढ़ रहा है. हर दिन कोरोना के नए मरीज रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. हालात ये हैं कि अस्‍पतालों में बेड कम पड़ गए हैं और मरीज एक एक बेड के इंतजार में अपना दम तोड़ते दिखाई दे रहे हैं. बुधवार को एक बार फिर देशभर में रिकॉर्ड 3.80 लाख मरीज सामने आए जबकि 3,646 लोगों की मौत हो गई. देश में तेजी से बढ़ते कोरोना केस के बीच राहत की खबर ये है कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड करीब 2.70 लाख मरीज रिकवर हुए हैं.

भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए संयुक्‍त राष्‍ट्र की टीमें भी सक्रिय हो गई हैं. संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रवक्ता ने बताया कि WHO और UNICEF के सहयोग से भारत में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 7,000 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स, 500 नोजल डिवाइस के साथ ऑक्सीजन पैदा करने वाले पौधें भेजे जा रहे हैं. महराष्‍ट्र में बेकाबू होते हालात को देखते हुए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन की ओर से महाराष्ट्र में मोबाइल हॉस्पिटल यूनिट, लैब और 2600 फिल्ड ऑफिसर भेज जा रहे हैं.

मालूम हो कि कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित कई राज्यों और शहरों ने ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत का मामला उठाया था. अमेरिका के अलावा, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस भी भारत को ऑक्सीजन से जुड़े उपकरण भेज रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाया जा सके. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उम्मीद की जा रही है कि अमेरिका के अलावा रूस से आने वाली मदद की पहली खेप भी गुरुवार को भारत पहुंचेगी.

दिल्‍ली में कोरोना का सितम, 24 घंटे में 25, 986 नए मामले आए

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 25, 986 नए मामले सामने आए हैं और 368 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 99, 752 हो गई है. बीते 24 घंटे में 20, 458 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस समय दिल्ली में 53, 819 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 81, 829 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.39 % के आस-पास है.

Related Articles

Back to top button