Select your Language: हिन्दी
Tech

True Caller ने लॉन्च की कोविड अस्पतालों की फोन डायरेक्टरी, कोविड मरीजो को मिलेगी बड़ी राहत

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के तेजी से फैलने और संक्रमण के मामलों में हुई अचानक बढ़ोतरी के कारण हर तरु अव्‍यवस्‍था का माहौल है. लोगों को अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन बेड, ऑक्‍सीजन सिलेंडर या वेंटिलेटर ही नहीं कारगर मानी जा रही दवाइयां हासिल करने में भी खासी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में बड़ी संख्‍या में देश की कंपनियां और आम लोग मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं. इसी कड़ी में टेलीफोन सर्च इंजन और कॉलर आईडी सर्विस प्रोवाइडर ट्रूकॉलर ने कोविड अस्पतालों की एक फोन डायरेक्टरी शुरू की.

सरकारी डेटाबेस से लिए गए हैं अस्‍पतालों के फोन नंबर्स

ट्रूकॉलर यूजर्स को इस फोन डायरेक्‍टरी से अपने इलाकों में कोविड अस्पतालों और देखभाल की सुविधा ढूंढने में बड़ी मदद मिल सकेगी. कंपनी ने कहा कि डायरेक्टरी को ऐप में बनाया गया है. इससे यूजर्स इसे मेन्‍यु या डायलर के जरिये आसानी से एक्सेस कर सकते हैं. ट्रूकॉलर ने कहा कि कोविड अस्‍पतालों की इस फोन डायरेक्टरी में देश भर के कई राज्यों के अस्पतालों के टेलीफोन नंबर और पते शामिल हैं. साथ ही साफ किया है कि ये फोन नंबर्स और पते आधिकारिक सरकारी डेटाबेस से लिए गए हैं. आसान शब्‍दों में समझें तो आधिकारिक सरकारी डेटा से लेने के कारण इन्‍हें वेरिफाइड माना जा सकता है.

ऐप में नहीं बताया जाएगा, अस्‍पताल में बेड हैं या नहीं

टेलीफोन सर्च इंजन ने कहा कि इस फीचर की मदद से यूजर्स को एक सर्च बटन पर क्लिक करने से अपनी जरूरत की जानकारी को जल्दी से जल्‍दी खोजने में मदद मिलेगी. हालांकि, इसमें ये नहीं दिखाया जाएगा कि अस्पताल में ऑक्‍सीजन बेड उपलब्‍ध हैं या नहीं हैं. कंपनी ने कहा कि हम इसे हर दिन अपडेट कर रहे हैं. साथ्‍ज्ञ ही सुनिश्चित करेंगे कि भारत के सभी क्षेत्रों के कोरोना अस्पतालों के फोन नंबर और एड्रेस उपलब्ध हो जाएं. इस सुविधा को देखने के लिए प्ले स्टोर पर इस ऐप को अपडेट करें. अब तक ये केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है.

Related Articles

Back to top button