Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से दो दिन के बंगाल दौरे पर, चुनाव के बाद हुई हिंसा में प्रभावित कार्यकर्ताओ से करेंगे मुलाकात

पश्चिम बंगाल में 2 मई को चुनाव नतीजे आने के बाद भारी हिंसा हुई और दुकानों को लूटे जाने के दौरान कई बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई और कई घायल हो गए. इस घटना के बाद जहां राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को डीपीजी और पुलिस कमिश्नर को तलब किया तो वहीं दूसरी तरफ गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है. दूसरी तरफ, भारतीय जनता पार्टी देशभर में इस घटना के विरोध में 5 मई को धरना देने जा रही है.

हिंसा के बाद बीजेपी चीफ का बंगाल दौरा

इधर, इस घटना के बाद हिंसा में घायल को देखने और मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजानों से मुलाकात के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी 4 और 5 मई को बंगाल दौरे पर जा रहे हैं. बीजेपी ने ट्वीट करते हुए कहा- “चुनाव परिणाम आने के बाद टीएमसी कैडर के आपराधिक तत्वों की तरफ से की गई भारी हिंसा के दौरान मारे गए और घायल बीजेपी कार्यकर्ताओं के चलेत 4-5 मई को बंगाल का दौरा करेंगे. वह प्रभावित कार्यकर्ताओं के यहां पर दौरे करेंगे.”

पार्टी ऑफिस में आगजनी का वीडियो किया शेयर

भाजपा ने एक पार्टी कार्यालय में आगजनी का वीडियो साझा किया है जिसमें बांस की बल्लियां और छत जलती हुई नजर आ रही हैं और परेशान लोगों को चिल्लाते हुए भागते देखा जा रहा है. सोशल मीडिया पर मृत व्यक्तियों की तस्वीरें और एक दुकान से कपड़े लूट कर भागते लोगों की फुटेज वायरल हो रही है.

भाजपा का दावा है कि उसके कम से कम छह कार्यकर्ता और समर्थक हमलों में मारे गए हैं जिनमें एक महिला भी शामिल है. भाजपा इसका आरोप तृणमूल पर लगा रही है. भाजपा ने पत्रकारों के साथ एक वीडियो साझा किया जिसमें नंदीग्राम में पार्टी दफ्तर में हुई तोड़फोड़ को दिखाया गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सीट पर भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं.

Related Articles

Back to top button