Select your Language: हिन्दी
World

मिस मैक्सिको एंड्रीया मेजा ने जीता मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब, मिस इंडिया को मिला चौथा स्थान

फ्लोरिडा I मिस मैक्सिको एंड्रिया मेज़ा ने 69वां मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है. उन्हें साउथ की मॉडल और पूर्व मिस यूनिवर्स जॉजिबिनी तुंजी ने ये खिताब दिया. ये इवेंट फ्लोरिडा में आयोजित हुआ था. एंड्रिया के नाम की घोषणा के साथ ही मंच का पूरा माहौल बदल गया और अपना नाम सुनते ही एंड्रिया बहुत एक्साइटेड भी हो गईं. इतना ही नहीं इस दौरान एंड्रिया मेज़ा बेहद खूबसूरत भी लग रही थीं.

ब्राजिल की Julia Gama फर्स्ट रनरअप रहीं. वहीं पेरू की Janick Maceta सेकंड रनरअप रहीं. भारत की Adline Castelino थर्ड रनरअप और डोमिनिकन रिपब्लिक की Kiimberly Perez फोर्थ रनरअप बनीं. इस ब्यूटी पीगेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं एडलिन ने भी टॉप 5 में अपनी जगह बना ली. हालांकि कोरोना के चलते इस बार आयोजन थोड़ा सा अलग था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Andrea Meza (@andreamezamx)

इस ब्यूटी पीगेंट में खूबसूरती के साथ दिमाग की समझ को भी परखा जाता है. इसके लिए एक स्पेशल राउंड भी होता है तो ऐसे में जो भी कंटेस्टेंट अच्छा और सटीक जवाब देती है उसी के आधार उसका चयन किया जाता है. तो एंड्रिया के साथ भी ऐसा ही राउंड हुआ. सवाल-जवाब राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया- ‘यदि आप अपने देश की लीडर होतीं, तो आप COVID-19 महामारी को कौसे हैंडल करतीं?

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था- मेरा मानना है कि COVID-19 जैसी इस मुश्किल स्थिति से निपटने का कोई सही तरीका नहीं है. हालांकि, मेरा मानना ​​है कि मैंने जो किया होता उसमें लॉकडाउन होता, इससे पहले कि सब कुछ इतना बड़ा होता क्योंकि हमने बहुत सारी जान गंवाई और हम ये बर्दाश्त नहीं कर सकते. हमें अपने लोगों की देखभाल करनी होगी. इसलिए मैं शुरू से ही उनका ख्याल रखती.’

Related Articles

Back to top button