Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

कोरोना संकट को लेकर गंभीर स्थिति वाले 9 राज्यों के 46 जिलाधिकारियों से आज वार्ता करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 9 राज्यों के 46 जिलों के कलेक्टरों और चंडीगढ़ के प्रशासक से बात करेंगे, इस दौरान उन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के हालात को लेकर देश के 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उन राज्यों के 100 जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे.

ये संवाद दो अलग-अलग ग्रुप में जिलाधिकारियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. आज 9 राज्यों के 46 जिलों के कलेक्टरों और चंडीगढ़ के प्रशासक से बात करेंगे. इस दौरान उन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. वहीं प्रधानमंत्री 20 मई को देश के 10 राज्यों के 54 जिलाधिकारियों के साथ संवाद करेंगे. जिलों में कोरोना की क्या स्थिति है और इसकी कैसे रोकथाम हो, इस पर होगी चर्चा.

मीटिंग सुबह 11 बजे शुरू होगी

आज संवाद में तमिलनाडु, कर्नाटक, असम, गोवा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, बिहार,एमपी, उत्तराखंड के 46 जिलाधिकारी, चंडीगढ़ के प्रशासक और राज्यों के मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद. मिली जानकारी के मुताबिक ये मीटिंग सुबह 11 बजे शुरू होगी.

देश में अब तक 18.44 करोड़ से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन

आपको बता दें, कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारें हर मुमकिन प्रयास कर रही है. देश में सोमवार को कोविड-19 टीके की 14,79,592 खुराक लगाई गईं, जिसके साथ ही अब तक टीका लगवाने वालों की संख्या 18.44 करोड़ के पार चली गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने कहा कि सोमवार को 18-44 वर्ष आयवुर्ग के 6,63,329 लोगों को कोविड-19 टीके की पहली खुराक लगायी गयी और इस तरह इस टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत से अब तक 36 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में इस वर्ग में 59,32,704 लाभार्थियों को टीके लगाये जा चुके हैं.

Related Articles

Back to top button