Select your Language: हिन्दी
World

‘टीका लगवाओ, मुफ्त बीयर पाओ’, जाने किस देश ने वैक्सीनेशन बढाने के लिए निकाला नया गिफ्ट फार्मूला

वॉशिंगटन I कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में जारी है। अभी भी रोज हजारों लोगों की इससे जान जा रही है और लाखों लोग कोविड संक्रमित हो रहे हैं। लेकिन ऐसे भी लोग हैं जो खतरे के बावजूद वैक्सीन लेने से हिचक रहे हैं। यही हाल अमेरिका में भी है। हालांकि, अब वाइट हाउस ने कहा है कि वह वैक्सीन लगवाने के बदले लोगों को मुफ्त बीयर देगी। यह पहल वाइट हाउस ने बीयर बनाने वाली कंपनी Anheuser-Busch के साथ मिलकर शुरू की है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश में ‘मंथ ऑफ ऐक्शन’ का ऐलान किया है। इसका लक्ष्य 4 जुलाई से पहले ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को टीका लगवाना है। बाइडेन की योजना है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले देश की 70 फीसदी आबादी को कम-से-कम टीके की एक खुराक लग जाए।

अभी तक अमेरिका की 62.8 फीसदी व्यस्क आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक मिल गई है। इसके अलावा देश में 13.36 करोड़ लोग टीके की दोनों डोज ले चुके हैं।

हालांकि, अमेरिका में फिलहाल टीकाकरण की रफ्तार धीमी पड़ी है। इससे पहले जब लॉटरी जैसी मुफ्त तोहफों की घोषणा हुई थी तो देश में हर दिन औसतन 8 लाख लोग टीका लगवा रहे थे, जो कि अब घटकर प्रति दिन 6 लाख पर आ गया है।

Anheuser-busch कंपनी ने ऐलान किया है कि बाइडेन के 70 फीसदी लोगों को टीका देने का लक्ष्य एक बार पूरा होने पर वह 21 साल या इससे ऊपर की उम्र वालों को मुफ्त बीयर देगी।

Related Articles

Back to top button