Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

पीएम मोदी के साथ आज मुलाकात से पहले शरद पवार से मिले उद्धव ठाकरे, हुई इन मुद्दों को लेकर खास चर्चा

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करेंगे. मुलाकात के दौरान मराठा आरक्षण एवं चक्रवात राहत के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. प्रधानमंत्री के साथ होने वाली इस मुलाकात से पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार शाम को ठाकरे से मुलाकात की. पिछले 15 दिनों में पवार की ठाकरे के साथ यह दूसरी बैठक है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, ”प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात से पहले उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात की और मराठा आरक्षण समेत कई मुद्दों पर बात की. महाराष्ट्र सीएम, डिप्टी सीएम अजित पवार और मराठा आरक्षण उप कमेटी के अध्यक्ष अशोक च्वहाण प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे.”

प्रधानमंत्री और उद्धव ठाकरे की यह मुलाकात आज सुबह 11 बजे 7 एलकेएम में होगी. बता दें कि एक महीने से भी अधिक समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों एवं शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था.

ताऊते से नुकसान के लिए एक हजार करोड़ की होगी मांग!
द्धव ठाकरे चाहते हैं कि ताउते तूफ़ान से हुए नुक़सान की भरपाई के लिए गुजरात की तर्ज़ पर 1000 करोड़ महाराष्ट्र को भी दिया जाए. उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार प्रधानमंत्री से मिलने आ रहे हैं. जानकार इस मुलाक़ात के राजनीतिक मायने भी निकाल रहे हैं, ज़ाहिर तौर पर जब दो राजनेता मिलते हैं तो उनके बीच राजनीतिक चर्चाएं भी होती हैं, वैसे भी राजनीति में कहा जाता है चर्चा और खर्चा चलते रहना चाहिए.

Related Articles

Back to top button