Select your Language: हिन्दी
Tech

फेसबुक मैसेंजर में जुड़े तीन नए फीचर्स, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली. सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने अपने मैसेंजर में 3 नए फीचर्स को शामिल किया हैं. इन फीचर्स में QR कोड के साथ पेमेंट, क्विक रिप्लाई बार और नई चैट थीम्स को शामिल किया गया हैं. इन नए फीचर्स के आने के बाद यूजर को फेसबुक मैसेंजर पर ज्यादा सुविधाएं मिल जाएंगी. इसके अलावा हाल ही में हुई एनुअल डेवलपर मीटिंग में फेसबुक ने कहा था कि फेसबुक वीडियो कॉल में कंपनी जल्द ही AR-बेस्ड फिल्टर्स को शामिल करेगी. ये नया फीचर फेसबुक और इंस्टग्राम दोनों में दिया जायेगा. तो आइए आपको इन तीनो फीचर्स के बारे में विस्तार में बताते हैं.

QR कोड और पेमेंट लिंक
अमेरिका में फेसबुक मैसेंजर से पेमेंट भेजने की सुविधा को पहले ही चालू कर दिया गया है. इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर अपने मैसेंजर से QR कोड को स्कैन करके किसी दूसरे व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके लिए यूजर को फेसबुक या किसी नए ऐप को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं होगी, और ना ही पेमेंट करते वक्त किसी कॉन्टैक्ट को ऐड करना होगा. इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर को मैसेंजर सेटिंग में फेसबुक पे के जरिये अपने QR कोड को दूसरे व्यक्ति को भेजना होगा, जहां से पैसे भेजे या लिए जा सकते हैं.

क्विक रिप्लाई बार
मैसेंजर के इस फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र अपनी चैट में भेजी गई फोटो या वीडियो पर तेजी से रिप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए यूजर को फोटो या वीडियो पर टैप करना होगा जहां क्विक रिप्लाई विंडो खुल जाएगी.

नई चैट थीम
फेसबुक ने मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर नई चैट थीम को शामिल किया हैं. इन नई थीम्स में OLIVIA’S न्यू एल्बम, सावर, वर्ल्ड ओसियन डेज और F9 चैट थीम शामिल हैं. इन थीम्स का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को चैट सेटिंग में जाकर मनपसंद थीम पर टैप करना होगा.

Related Articles

Back to top button