Select your Language: हिन्दी
Tech

जल्द ही लॉन्च होगा बीमर एप, व्हाट्सएप, टेलीग्राम व अन्य सभी के नोटिफिकेशन्स को एक ही प्लेटफॉर्म पर देख पायेंगे

नई दिल्ली. इस साल के शुरूआत में आपने बीपर ऐप का नाम सुना होगा. यह भी सुना होगा कि इस ऐप के इस्तेमाल करने के बाद व्हाट्सएप, सिग्नल, टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर, ऐप्पल आईमैसेज, स्लैक, स्काइप और यहां तक ​​कि ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे तमाम ऐप के नोटिफिकेशन आपको एक ही जगह मिल जाएंगे. जिसका मतलब यह था कि बार-बार अलग-अलग मैसेज के अलर्ट से होने वाली परेशानी खत्म हो जाएगी. पर सवाल यह है कि आखिर उस ऐप का क्या हुआ? इसका उत्तर है, यह कुछ भाग्यशाली लोगों के लिए रास्ते में है, और हममें से बाकी लोग अभी भी प्रतीक्षा कर रहे हैं. बीपर के डवलपर्स का कहना है कि इस ऐप का रोलआउट प्रोग्रेस में है और लगभग शुरू होने की स्थिति में इसे कहा जा सकता है.

लेकिन यह ऐप फ्री में आपकी इतनी बड़ी झंझट को कम नहीं करने वाला. इसके लिए आपको हर महीने 10 डॉलर चुकाने होंगे. विशेषज्ञों का कहना है कि यह एक बेस्ट डील है क्योंकि इससे बार-बार अलग-अलग प्लेटफॉर्म के नोटिफिकेशन और उन्हें हटाने से मुक्ति जो मिलेगी. कंपनी का कहना है कि ऐप को यूज़र्स तक पहुंचाने से पहले कुछ बग ठीक कर रहे हैं.

बीपर एक मल्टी प्लेटफॉर्म ऐप है

एक ईमेल में बीपर के सह-संस्थापक एरिक मिगिकोवस्की कहते हैं, कि वास्तव में, वह व्यक्तिगत रूप से उन यूज़र्स के साथ ज़ूम कॉल कर रहे है, जिन्हें ऐप सेट करने में परेशानी का सामना करना पड़ा है. मिगिकोवस्की का यह भी कहना है कि पिछले महीने एक संक्षिप्त मंदी थी क्योंकि सेवाओं को एक नए सर्वर बुनियादी ढांचे में परिवर्तित कर दिया गया था, आने वाले महीनों में आसानी से स्केलिंग पर नजर थी. बीपर ऐप मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म है, और ऐप्पल आईफोन, आईपैड, एंड्रॉइड फोन, ऐप्पल मैकोज़ डिवाइस, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज कंप्यूटिंग डिवाइस और लिनक्स के लिए उपलब्ध है. कहा जा रहा है कि, एंड्रॉइड फोन पर iMessage को काम करने के लिए कुछ निफ्टी वर्कअराउंड की आवश्यकता होती है. बीपर इनबॉक्स के लिए फिल्टर होंगे, सभी चैट नेटवर्क में खोज करने की क्षमता के साथ-साथ स्नूज़ या संदेशों को संग्रहित करना.

जिन्होंने सब्सक्रिप्शन लिया पहले उन्हें मिलेगी सर्विस

इस समय, बीपर बहुत जगह पर एक विधि के साथ आमंत्रण जारी कर रहा है. कतार में सबसे पहले वे हैं जिन्होंने एक साल पहले भुगतान किया था, जब इस साल की शुरुआत में आमंत्रण भेजे गए थे. जिन लोगों ने $ 10 प्रति माह के मासिक बिलिंग विकल्प का भुगतान किया था वे इसमें आगे हैं. फिर वे आते हैं जिन्होंने बीपर के लिए साइन अप किया है लेकिन अभी तक एक यूजर नाम रजिस्टर्ड किया है. आखिरकार, डेवलपर्स को कुछ महीनों में इसे सभी के लिए रोल आउट करने की उम्मीद है. बीपर की खासियत यह है कि इस तरह का कोई दूसरा ऐप नहीं है. कम से कम कोई भी ऐसा नहीं है जो अधिकांश लोकप्रिय मैसेजिंग और सोशल मीडिया ऐप में प्लग इन कर सके और उन सभी को आपके लिए एक ही स्थान पर रख सके.

आखिर यह ऐप क्या करता है

सामान्य भाषा में समझें तो यह आपके सभी मौजूदा खातों को एक छत के नीचे लाता है, एक ऐप के रूप में जिसे आप सभी लिंक किए गए ऐप से सभी चैट को पढ़ने और जवाब देने के लिए खोलते हैं. इस समय, आप WhatsApp, Signal, Telegram, Facebook Messenger, Apple iMessage, Slack, Skype, Hangouts, Twitter, Instagram, Android Messages, IRC, Matrix, Discord और Beeper नेटवर्क को एक ऐप में ला सकते हैं. यह काफी लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्स में से अधिकांश है. बीपर यह भी पुष्टि करता है कि प्लेटफॉर्म पर लिंक्डइन, लाइन, ग्रुपमी, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, वीचैट और काकाओ का समर्थन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button