Select your Language: हिन्दी
Ayodhya

राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फेक वेबसाइट बनाकर लाखों रुपए की ठगी, पांच आरोपियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा. यूपी पुलिस ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर धोखाधड़ी करने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साइबर क्राइम टीम ने नोएडा और लखनऊ से आरोपियों की गिरफ्तारी की है. पुलिस के अनुसार आरोपियों को नोएडा की एक अदालत में पेश करने के बाद अयोध्या ले जाया जाएगा. इस मामले में मुकदमा जनपद अयोध्या में दर्ज है और सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं.

पुलिस अधीक्षक (साइबर अपराध) त्रिवेणी सिंह ने बताया कि थाना राम जन्मभूमि (जनपद अयोध्या) में 30 जनवरी 2021 को एक मुकदमा दर्ज किया गया था. मामले में आरोप है कि राममंदिर जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर कुछ लोग श्रद्धालुओं से ठगी कर रहे हैं.

पांच मोबाइल, आधार की 50 कॉपी बरामद
उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही नोएडा तथा लखनऊ साइबर क्राइम टीम ने सोमवार को सूचना के आधार पर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों का नाम आशीष गुप्ता, नवीन कुमार, सुमित कुमार, अमित झा और और सूरज गुप्ता है. उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, दो सिम कार्ड, 50 आधार कार्ड की कॉपी आदि बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और यह जानकारी प्राप्त की जा रही है कि धोखाधड़ी के इस मामले में और कौन कौन संलिप्त है.

Related Articles

Back to top button