Select your Language: हिन्दी
Delhi

Twitter ने एक घंटे के लिए लॉक किया रविशंकर प्रसाद का अकाउंट

भारत के कानून और IT मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट एक घंटे तक ट्विटर ने लॉक किया. इसके पीछे ट्विटर ने दलील दी है उन्होंने ट्विटर की पॉलिसी का उल्लंघन किया है। एक घंटे के बाद उनके अकाउंट को टि्वटर ने अनलॉक कर दिया।
Twitter का स्क्रीनशॉट रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर पर शेयर किए हैं। उन्होंने कहा है कि घंटे भर के लिए ट्विटर ने उनके अकाउंट को लॉक करके रखा है।

ट्विटर ने शुक्रवार को अमेरिकी कॉपीराइट कानून (डीएमसीए) का उल्लंघन करने को लेकर भारत के IT मंत्री रवी शंकर प्रसाद के अकाउंट को एक घंटे तक बंद कर दिया। ट्विटर अब रविशंकर प्रसाद भारत के कानून मंत्री को अमेरिका का कानून बता रहा हैं। 16 जून 2021 को उन्होंने जी न्यूज़ के एंकर सुधीर चौधरी जी के साथ एक इंटरव्यू किया था और इंटरव्यू में उन्होंने टि्वटर के ऊपर एक नाराजगी दिखाई थी और कहा था कि ट्विटर ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह व्यवहार कर रहा है।

जिसकी वीडियो क्लिप रवि शंकर प्रसाद ने 19 जून 2021 को ट्विटर पर डाली और उस वीडियो क्लिप को टि्वटर ने DMCA ( Digital Millennium Copyright Act – USA) एक्ट तहत कॉपीराइट का उल्लंघन किया है ऐसा ट्विटर ने बताया और ट्विटर ने भारत के कानून मंत्री को कहा कि वह अमेरिका के कानून का उल्लंघन कर रहे हैं और अगर आप बार-बार अमेरिका के कानून का उल्लंघन करेंगे तो आपका अकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button