Select your Language: हिन्दी
Karnataka

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा हुवे पूर्व मुख्यमंत्री, कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से दिया

आखिरकार कर्नाटक में मची राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। येदियुरप्पा ने कर्नाटक सरकार के 2 साल हो गए हें । इस्तीफा का ऐलान करते वक्त येदियुरप्पा भावुक हो गए। येदियुरप्पा लंच के बाद गवर्नर थावरचंद गहलोत से मिलकर अपना इस्तीफा सौपेंगे। कर्नाटक में काफी समय से येदियुरप्पा के इस्तीफे की चर्चा चल रही थी हालांकि पिछले दिनों येदियुरप्पा ने इन कयासों का खंडन किया था। इस्तीफे की जानकारी देते हुए येदियुरप्पा ने कहा, ‘मैं खफा नहीं बल्कि खुश हूं। मैं हमेशा अग्निपरीक्षा से होकर गुजरा हूं।’

इससे पहले पिछले दिनों येदियुरप्पा ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। इसके बाद बीएस येदियुरप्पा ने साफ किया था कि अगर केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा तो वह इस्तीफा दे देंगे। 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में जेडीएस-कांग्रेस की सरकार बनी थी। हालांकि यह सरकार एक साल ही चल पाई थी और बाद में बीजेपी ने येदियुरप्पा की अगुआई में सरकार बनाई। कर्नाटक की राजनीति को लेकर लंबे वक्त से अटकलें लग रही थीं।

येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के सबकी नजरें अगले सीएम पर हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री रेस में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, डेप्युटी सीएम लक्ष्मण सवदी, मुर्गेश निराणी (मंत्री), वसवराज एतनाल (लिंगायत नेता), अश्वत नारायण (डेप्युटी सीएम) और डीवी सदानंद गौड़ा (सांसद) का नाम शामिल है।

Related Articles

Back to top button