Select your Language: हिन्दी
Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुआ बड़ा हादसा, पुल पर खड़े बस को ट्रेलर ने मारी टक्कर

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार देर रात अचानक बहुत बड़ी दुर्घटना घटी यहां हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी स्लीपर कोच बस को तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी। बस में करीब 130 यात्री सवार थे। लेकिन सभी यात्री उस समय बस में नहीं थे।
दरअसल इन यात्रियों की पहली बस खराब हो गयी थी। बस में सवार एक यात्री ने बताया की पहली बस ख़राब होने के कारण बस वाले ने पहले से ही भरी हुई दूसरी बस में चढ़ा दिया । हम हरियाणा से बिहार घर जा रहे थे। अंबाला से जिस बस में वह लोग बैठे, वह उन्हें हिसार तक लाई। वहां ड्राइवर ने बस खराब होने की बात कहकर सभी यात्रियों को दूसरी बस के हवाले कर दिया। जब कुछ यात्रियों ने बस में बैठने से इंकार किया तो बस संचालक ने दबाव बनाकर उन सभी को दूसरी बस में ठूंस दिया। 40-50 यात्रियों की क्षमता वाली इस बस में 130 से ज्यादा यात्री थे। ओवरलोड होने की वजह से बस का एक्सल टूट गया।

बस को ठीक करने के लिए ड्राइवर ने बस को हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर खड़ा कर दिया था। बस में सवार कुछ यात्रियों को नींद आ रही थी इसलिए वे बस के नीचे और उसके आसपास लेट कर आराम करने लगे। रात 11:30 बजे लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस को टक्कर मार दी। ट्रक ने जब टक्कर मारी तो बस कुछ दूर तक घिसटती चली गई। हादसे के बाद ट्रेलर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे करीब 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। हादसे के शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले थे। ये सभी मजदूर थे, जो धान की रोपाई के लिए अपने-अपने गांव वापस जा रहे थे।

Related Articles

Back to top button