Select your Language: हिन्दी
दुनिया

इमरान खान ने तालिबानियों का किया समर्थन, बताया ‘आम नागरिक’, अमेरिका को ठहराया दोषी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि अफगानिस्‍तान में अशांति फैलाने के लिए अमेरिका जिम्‍मेदार है। उन्‍होंने तालिबानियों के समर्थन करते हुवे कहा है की वे एक आम नागरिक हें । इमरान ने तालिबानियों को सामान्य नागरिक भी करार दिया। इतना ही नही इसेक लिए इमरान ने धमकी भी दे डाली। इमरान ने एक तरह से धमकी देते हुए कहा कि तालिबानी पश्तूनी हैं और अगर अफगान में हालात सामान्य नहीं हुए, तो हमारी तरफ के पश्तून भी इसमें शामिल हो जाएंगे। तालिबानी आतंकी नहीं हैं, वो सामान्य नागरिक हैं।

इमरान खान ने एक टीवी इंटरव्‍यू के दौरान सारा दोष अमेरिका के ऊपर दाल दिया. इमरान ने इंटरव्‍यू में कहा कि अमेरिका ने सब कुछ खराब कर दिया है। इसका खामियाजा अब अफगानिस्तान को भुगतना पड़ रहा है। अफगानिस्तान की मौजूदा समस्या का हल युद्ध नहीं, बल्कि राजनीतिक समझौते से संभव हो सकता है। इमरान खान ने आतंकवादियों को पनाह देने के सवाल पर कहा कि पाकिस्तान में लाखों अफगानी रिफ्यूजी कैंप में रहते हैं। अगर गृह युद्ध ऐसे ही चलता रहा, तो अफगानिस्तान से और रिफ्यूजी आएंगे। इनका बोझ उठा पाना मुल्क के लिए संभव नहीं होगा।

गौरतलब हो की जब से अमेरिकी सेना अफगानिस्‍तान से रवाना हुई है, तब से तालिबानी लड़ाकों का हौसला काफी बढ़ गया है। अब लगभग हर दिन अफगानिस्‍तान सुरक्षाबलों और तालिबानी लड़ाकों के लिए झड़प हो रही है, जिसमें काफी लोग मारे जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button