Select your Language: हिन्दी
Sports

लगातार फ्लॉप हो रहे कोहली पर भड़के लोग, हर तरफ से हो रही आलोचना

लंबे समय के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहली बार टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन भारत की शुरुआत काफी खराब रही और टीम इंडिया सिर्फ 78 रन बनाकर आउट हो गई. इससे पहले मेहमान बनकर गयी मेहमान भारतीय टीम ने मेजबान इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट में करारी मात दी थी. लेकिन अब टीम इंडिया लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में अंग्रेजों का सामना कर रही है. इतना ही नहीं इसमे बड़ी बात यह रही की इस बार भी कोहली का बल्ला एक बार फिर से फ्लॉप रहा.

देखा जाए तो बाकी टेस्ट मैचों की तरह विराट कोहली की खराब फॉर्म ने तीसरे टेस्ट में भी उनका पीछा नहीं छोड़ा. इस मैच में कोहली ने सिर्फ 7 बनाए उसके बाद वे आउट हो गए. अगर बात करें पूरी सीरीज की तो इस पूरी सीरीज में कोहली की बेस्ट पारी 42 रन की रही है. कोहली के सबसे बड़े दुश्मन बने हुवे है जेम्स एंडरसन. इस मैच में भी जेम्स एंडरसन ने कोहली को एक बार फिर अपना शिकार बनाया.

कोहली के इस पर्फोमेंस से लोग भड़के हुवे हैं. लगातार जल्दी आउट होने पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना हो रही है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने कोहली को एक बड़ी सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि ‘ये भारत की पिचें नहीं है जहां आप एक पैर आगे निकालकर शॉट खेल सकते हैं. जैसा कोहली ने कहा था उनको अभ्यास करना होगा. इतना ही नहीं उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अपने घमंड को आप अपनी जेब में डाल लो.’
मनिंदर सिंह ने आगे कहा कि अगर विराट को दवाब बनाकर खेलना हैं तो वो एक बात समझ लें कि ये वैसी पिच नहीं हैं जो वो इस तरह से बल्लेबाजी कर लें. उन्हें कुछ और समय बिताने की जरूरत है. जैसे पिछले दौरे पर उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 600 रन ठोक दिए थे.

Related Articles

Back to top button