Select your Language: हिन्दी
Jobs

केवल खेत में गोभी तोड़कर कमाईये 63 लाख रुपये सालाना

हम आपको एक ऐसे काम के बारे में बताने जा रहे है जिसे जानकर आप खुशी से झूम उठेंगे. जी हाँ अगर आप किसी जॉब की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है. हम आपको ऐसी जॉब के बारे में बताने जा रहे हैं जहां केवल सब्जी तोड़ने आप हर घंटे 3000 रूपये कमा सकते हैं. और ऐसा ऑफर दिया है यूके की एक फार्मिंग कंपनी ने और इसके लिए उसने बाकायदा ऑनलाइन विज्ञापन जारी किया है.
अंग्रेजी अखबार मिरर में छपी एक खबर के अनुसार सब्जी तोड़ने की ये जॉब T H Clements and Son Ltd की तरफ से ऑफर की जा रही है. इसके लिए कंपनी ने ऑनलाइन विज्ञापन जारी किया है. इस विज्ञापन में कहा गया है कि पूरे साल खेत से गोभी और ब्रोक्ली तोड़ने की जॉब के बदले में हर घंटे 30 यूरो यानी 3000 रुपये से ज्यादा मिलेंगे. इस हिसाब से सालभर में इस नौकरी के लिए 62400 यूरो यानी 6311641 रुपये मिलेंगे. इस जॉब को कोई भी कर सकता है. इस काम के लिए शारीरिक रूप से फिट होना जरूरी है क्योंकि पूरे साल भर ये काम करना पड़ेगा.

इस जॉब के लिए दो विज्ञापन ऑनलाइन पब्लिश कराए गए हैं. एक विज्ञापन में कहा गया है कि कंपनी गोभी तोड़ने के लिए Field Operatives की तलाश में है. इस जॉब से आप हर घंटा 3000 रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं. लेकिन अगर आप ज्यादा कमाई करना चाहते हैं तो वो आपके ऊपर डिपेंड है. आप जितना काम करेंगे उतना कमा पाएंगे.

यहाँ हम आपको बता दें, यूके में इस समय खेतों में काम करने वाले मजदूरों की काफी कमी है. इस वजह से वहां की सरकार सीजनल एग्रीकल्चरल वर्कर्स स्कीम के तहत वर्कर्स को 6 महीने के लिए जॉब वहां जाकर जॉब करने का मौका दे रही है. केवल खेती ही नहीं और भी कई सेक्टर्स में वर्कर्स की कमी है. इसलिए यूके में इन दिनों वर्कर्स की मांग है और उसे पूरा करने के लिए कंपनियां भारी सैलरी देने तक को राजी हैं. यूके में वर्कर्स की सैलरी में करीब 75 प्रतिशत तक का इजाफा देखने को मिल रहा है.

Related Articles

Back to top button