Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में समाजवादी और आप में नहीं बनी बात, अलग अलग लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी के गठबंधन की चर्चा का आज समापन हो गया. इससे पहले आब तक दोनों ही पार्टियों के गठबंधन की चर्चा थी। अखिलेश यादव और संजय सिंह के बीच मुलाकातों के दौर के बाद माना जा रहा था कि दोनों पार्टियां यूपी में मिलकर चुनाव लड़ेंगी। अब खबर है कि दोनों के बीच सीट बंटवारे के फॉर्म्युले को लेकर बात नहीं बनी है और अब आम आदमी पार्टी अकेले ही यूपी के रण में उतरेगी।

24 नवंबर को लखनऊ में संजय सिंह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही में दोनों दलों के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन की चर्चा खूब जोरो पर थी. इनकी मुलाक़ात ने गठबंधन की संभावना जगा दी थी। हालांकि, पार्टी सूत्रों ने संकेत दिया कि सीट बंटवारे पर बातचीत अटक गई है और आप, जो पहले से ही है। 150 सीटों पर घोषित उम्मीदवारों के एक सप्ताह के भीतर लगभग 100 नामों की दूसरी सूची जारी करने की उम्मीद है।

दोनों पार्टियों के बीच बातचीत के विफल होने की संभावना तब सामने आई जब पार्टी के सदस्यों को पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों के संदेश मिले, जिसमें उन्होंने सभी सीटों के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

Related Articles

Back to top button