Delhi

प्रधानमंत्री का ऐलान, इंडिया गेट पर लगाई जायेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्‍य प्रतिमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में यह ऐलान किया है. पीएम ने ट्वीट में लिखा ‘जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा’।

नेताजी की 125वीं जयंती के मौके पर, 23 जनवरी को पीएम मोदी इस मूर्ति का अनावरण करेंगे। जब तक असली मूर्ति पूरी नहीं हो जाती, तब तक इंडिया गेट पर नेताजी की एक होलोग्राम मूर्ति मौजूद रहेगी। इंडिया गेट और राष्ट्रीय समर स्मारक के बीच खाली खड़ी एक छतरी के नीचे बोस की मूर्ति लगाई जाएगी। 60 के दशक तक यहां जॉर्ज पंचम का बुत लगा था जिसे हटाकर कोरोनेशन पार्क में भेज दिया गया। इसके अलावा इंडिया गेट से अमर ज्‍योति जवान का भी विलय राष्‍ट्रीय युद्ध स्‍मारक में हो रहा है।

भाजपा ने अपने सभी प्रदेश संगठनों को 23 जनवरी को बोस जयंती के मौके पर अपने-अपने राज्यों में कार्यक्रमों का आयोजन करने को कहा है। देश भर में आयोजित कार्यक्रमों में विभिन्न स्थलों पर इकट्ठा होकर युवा वर्ग आजाद हिंद फौज के नारों को याद करेगा और साथ ही उसके थीम गीतों को भी गाया जाएगा। नेताजी से जुड़े शहरों में विशेष कार्यक्रमों के आयोजन की भी योजना बनाई गई है।

Related Articles

Back to top button