Site icon IHRC 24×7

अभिषेक बच्चन और क्रिकेटर कपिल देव इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में भारतीय तिरंगा फहराएंगे

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत को गौरवान्वित करते हुए, अभिनेता अभिषेक बच्चन और पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) में भारतीय तिरंगा फहराएंगे। यह अधिनियम 75 वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए है और भारतीय ध्वज को विदेशी धरती पर लहराते हुए देखने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है!

अभिषेक, जो IFFM में एक प्रमुख अतिथि के रूप में होंगे, कहते हैं, “सिनेमा के उत्सव में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाना उनके लिए बहुत बड़ा सम्मान है। 75वें वर्ष के समारोह का हिस्सा बनना मुझे बहुत सम्मान की बात है। मेलबर्न में भारतीय स्वतंत्रता के प्रतिष्ठित फेडरेशन स्क्वायर में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराना मेरे लिए गर्व की बात है। यह एक ऐसा आयोजन है जहां पूरे ऑस्ट्रेलिया के भारतीय, सभी अलग-अलग पृष्ठभूमि से, भारत की स्वतंत्रता की 75 वर्ष की वर्ष गांठ मनाने के लिए एक साथ आएंगे। यह ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दोस्ती का प्रतीक है। कपिल सर के साथ इस मंच को साझा करना मेरे लिए महत्वपूर्ण है और यह आयोजन सिनेमा और क्रिकेट के एक साथ आने का भी प्रतीक है, दो चीजें जिन्होंने अक्सर हम भारतीयों को एक साथ जोड़ा है। सैकड़ों लोगों के बीच भारत, भारतीयों और हमारे देश की भावना का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हूं, जो इस ऐतिहासिक क्षण और कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए उपस्थित होंगे।

मेलबर्न में अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक फिल्म दासवी के अभिनेता का ऑस्ट्रेलिया में बहुत बड़ा प्रशंसक है।

मीतू भौमिक लांगे इसकी पुष्टि करती हैं। उन्होंने कहा, “भारत आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है और हमारी फिल्में लोगों के देशभक्ति का इजहार करने का बड़ा माध्यम रही हैं। हम IFFM में इसे अपने तरीके से मना रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में लोग भारतीय फिल्मों और क्रिकेट को पसंद करते हैं और अभिषेक बच्चन, जो इतनी बड़ी विरासत के साथ आते हैं, और कपिल देव, जिन्होंने हमारे देश को वैश्विक मानचित्र पर रखा, उन्हें इसके लिए सबसे उपयुक्त लगा।”

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ही थे, जिन्होंने 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की पहली विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जो तब चैंपियन था। उनकी विश्व कप जीत को एक फिल्म – 83 में बदल दिया गया।

IFFM शारीरिक और वर्चुअल, 12-20 अगस्त 2022 तक होगा। महामारी के बाद, यह पहली बार अपनी शारीरिक इवेंट के साथ आया है, क्योंकि 2020 और 2021 को वर्चुअली किया गया था। यह भारत के बाहर होने वाले सबसे बड़े भारतीय फिल्म समारोहों में से एक है और ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा समर्थित एकमात्र भारतीय फिल्म समारोह भी है। फिल्म महोत्सव में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित 100 से अधिक फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। फेस्टिवल की शुरुआत फिल्म तापसी पन्नू की दोबारा से भी होगी, जिसे अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया है।

Exit mobile version